आजमगढ़ की सड़कों पर दौड़ रही है हेलिकॉप्टर में तब्दील कार, बढ़ई का कारनामा नैनो कार से बना हेलिकॉप्टर

निजी संसाधनों से कबाड़ के सामानों से एक कार को हेलीकाप्टर में बदल दिया। सुंदर लाइटों से इसे तैयार किया जो बरातों की शोभा बढ़ा रहा है। इस हेलीकाप्टर कार में चालक सहित चार लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। दोनों भाइयों द्वारा बनाए गए इस हेलीकाप्टर की डिमांड भी काफी है। विवाह में इसकी बुकिंग तेजी से हो रही है।

आजमगढ़ की सड़कों पर दौड़ रही है हेलिकॉप्टर में तब्दील कार, बढ़ई का कारनामा नैनो कार से बना हेलिकॉप्टर

कहते हैं कि हुनर किसी परिचय का मोहताज नहीं होता. हाल ही में वायरल कुछ तस्वीरों पर यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठ रही है, जिसमें सड़क पर दौड़ते एक हेलीकॉप्टर को देखा जा रहा है. यह तस्वीरें उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की बताई जा रही हैं. जहां एक कारपेंटर ने एक नैनो कार को एक हेलीकॉप्टर में बदल दिया, जो सड़क पर चलते हुए यात्रियों को हवाई यात्रा का अनुभव दे रहा है. इस कारपेंटर यह हैरतअंगेज अजूबा इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

कारपेंटर का नाम सलमान बताया जा रहा है, जिन्होंने सड़क पर चलने वाली नैनो कार को हेलिकॉप्टर में बदल दिया है. सलमान की मानें तो उन्हें इसे बनाने में लगभग 4 महीने लग गए, जिसे उन्होंने तीन लाख रुपए की लागत से तैयार किया है. आलम ये है कि अब सड़क पर दौड़ती इस हेलिकॉप्टर में तब्दील कार को देखकर लोग भी हक्के-बक्के रह जाते हैं. सलमान के मुताबिक, हेलीकॉप्टर वाली इस कार की इन दिनों काफी डिमांड है. बताया जा रहा है कि, सलमान ने इसके लिए सबसे पहले एक नैनो कार खरीदी, जिसे हेलीकॉप्टर में तब्दील करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत करते हुए काम शुरू कर दिया.

बताया जा रहा है कि तरवां थाना क्षेत्र के पकड़ी कला गांव निवासी सलमान और शमीम ने इंटर तक ही पढ़ाई करने के बाद बढ़ईगिरी का काम शुरू किया। निजी संसाधनों से कबाड़ के सामानों से एक कार को हेलीकाप्टर में बदल दिया। सुंदर लाइटों से इसे तैयार किया जो बरातों की शोभा बढ़ा रहा है। इस हेलीकाप्टर कार में चालक सहित चार लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं। दोनों भाइयों द्वारा बनाए गए इस हेलीकाप्टर की डिमांड भी काफी है। विवाह में इसकी बुकिंग तेजी से हो रही है। बुकिंग चार से आठ हजार के बीच तय है। सलमान और शमीम ने अपनी इस नई इजाद को टाटा की नैनो पर बनाया है। जिस पर तीन लाख रुपये का खर्च आया है। सलमान ने बताया कि उन्हें इस हेलीकाप्टर कार को बनाने के लिए बिहार से जारी एक वीडियो के जरिए चैलेंज किया गया था। बस वह चैलेंज पूरा करने में जुट गए और कार पर ही हेलीकाप्टर बना डाला।