सूर्य ग्रहण संग बना 5 शुभ योग, इन पांच राशियों पर होगी धन लाभ की बरसात

Solar Eclipse 2023: 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि में लग रहा है। साथ ही इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, बुधादित्य योग, हंस योग समेत कई शुभ योग भी...

सूर्य ग्रहण संग बना 5 शुभ योग, इन पांच राशियों पर होगी धन लाभ की बरसात

सूर्य ग्रहण20 अप्रैल, 2023 को वैशाख अमावस्या पर साल का पहला सूर्य ग्रहण लग रहा है। यह ग्रहण सुबह 7 बजकर 4 मिनट से शुरू होगा और दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा। हालांकि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, जिससे इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। सूर्य ग्रहण के दिन सर्वार्थ सिद्धि और प्रीति जैसे शुभ योग बन रहे हैं, जिससे इस दिन का महत्व भी बढ़ गया है। साथ ही ग्रहण के समय सूर्य मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में होंगे। ग्रहण के समय सूर्य मेष राशि में राहु और बुध के साथ मौजूद होंगे। यूं तो ग्रहण की घटना शुभ नहीं मानी जाती लेकिन शुभ योग की वजह से राशि चक्र की कुछ राशियों के लिए सूर्य ग्रहण बेहद लाभदायक सुखद सिद्ध हो सकता है। आइए जानते हैं किन राशियों पर सूर्य ग्रहण का शुभ प्रभाव पड़ेगा, जिससे उनके जीवन में किस्मत का दरवाजा खुलेगा

सूर्य ग्रहण का मिथुन राशि पर प्रभाव

सूर्य ग्रहण के दिन बन रहे शुभ योग का फायदा मिथुन राशि को होगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना होगी, जिससे आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। साथ ही आपके अंदर की छुपी हुई प्रतिभा भी सबके सामने आएगी। सामाजिक और धार्मिक कार्यों में शामिल होने से समाज में आपका सम्मान और सामाजिक दायरा बढ़ेगा। इस अवधि में कुछ खास लोगों से भी मुलाकात हो सकती है, जिसका फायदा आपको भविष्य में मिल सकता है। ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपका अटका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है और पारिवारिक माहौल भी अनुकूल बना रहेगा। कार्यस्थल में आपकी रुकी हुई योजनाएं फिर से शुरू होगी और आपके काम को अच्छी पहचान मिलेगी।

सूर्य ग्रहण का कर्क राशि पर प्रभाव

सूर्य ग्रहण का शुभ प्रभाव आपकी राशि पर भी पड़ने वाला है। इस दौरान भाग्य का सहयोग मिलेगा, जिससे करियर में अच्छी उन्नति के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और माता पिता के साथ किसी खास जगह पर जाने का मौका भी मिलेगा। इस अवधि में आपको करीबियों, दोस्तों और पारिवारिक सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा और आपकी पर्सनालिटी में काफी सुधार आएगा। अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो इस अवधि में आपकी इच्छा पूरी होगी और भौतिक सुख का पूरा आनंद मिलेगा। इस दौरान आप कई नए लोगों से संपर्क बनाएंगे और दोस्तों के साथ भी काफी समय व्यतीत करना पसंद करेंगे।

सूर्य ग्रहण का सिंह राशि पर प्रभाव

       Singh Rashi Varshikfal 2015 - Rashifal 2015

सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए सुखद रहने वाला है। इस दौरान छात्रों के अंदर एकाग्रता बढ़ेगी और पढ़ाई-लिखाई में मन भी लेगा। लव लाइफ वालों के लिए यह अवधि बेहद अनुकूल है, आपके रिश्ते में रोमांस बढ़ेगा और अपने पार्टनर की मुलाकात घरवालों से करवा सकते हैं। इस अवधि बच्चों की उन्नति होगी, जिससे देखकर मन प्रसन्न होगा और कारोबार में उन्नति होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ग्रहों के शुभ योग के प्रभाव से आमदनी के नए नए मार्ग बनेंगे और अटका हुआ धन भी प्राप्त होगा। इस दौरान आप जमीन या वाहन भी खरीद सकते हैं और धर्म कर्म के कार्यों में भी आपका मन लगेगा। सिंह राशि वालों का पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और सकारात्मक ऊर्जा से ओतप्रोत भी रहेंगे।

सूर्य ग्रहण का धनु राशि पर प्रभाव

          Dhanu Dainika Rashifal April 18 2023 | Sagittarius April 18 2023 Prediction  | Dhanu Daily Rashiphal

सूर्य ग्रहण का शुभ प्रभाव धनु राशि वालों पर भी रहेगा। इस दौरान नौकरीपेशा जातकों के लिए प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं और अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकार बढ़ेंगे और किसी टीम का नेतृत्व करने का मौका भी मिलेगा। धनु राशि वालों को इस अवधि में सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलेगा, जिससे आपके कई कार्य समय पर पूरे होंगे। हालांकि आपको घरेलू खर्चों पर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। आर्थिक रूप से यह अवधि अच्छी रहेगी और धन संचय करने में भी सफलता मिलेगी। वित्तीय स्थितियों को बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे और आमदनी भी समय पर प्राप्त होगी। इस दौरान जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं।

सूर्य ग्रहण का कुंभ राशि पर प्रभाव

      Kumbh Rashi Sign Masik Rashifal - मासिक कुंभ राशिफल - कुंभ राशि मासिक राशिफल

सूर्य ग्रहण आपकी राशि के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान समाज में आपका स्थान मजबूत होगा और पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और साथ मिलकर कोई नया काम आप शुरू कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से जो शारीरिक समस्याएं परेशान कर रही थीं, उनसे निजात मिलने की उम्मीद है। कुंभ राशि वाले भाग्य के भरोसे ना बैठकर मेहनत से अपने काम करते रहेंगे, तो ज्यादा सफल होंगे। ससुराल पक्ष से उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी। इस अवधि में लव लाइफ बढ़िया रहेगी और रिश्ता मजबूत होगा।

ये भी पढ़िए: Hybrid surya grahan- know Grahan time, Sutak & important things according to astrology