दूल्हे ने पहनी 1,64,500 के नोटों वाली माला, लूट के भागा आरोपी, फिर खुद हुआ लूट का शिकार

घुड़चढ़ी के दौरान जब वर पक्ष के लोग नोट बांट रहे थे, तभी एक नाबालिग की नजर दूल्हे के गले में लटकी 500 रुपये के नोट की माला पर गई। नाबालिग ने मौका देखते हुए दुल्हे के गले से नोट झपटा और फरार हो गया। लोगों ने आरोपित को ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। मामले से पुलिस को अवगत कराया गया।

दूल्हे ने पहनी 1,64,500 के नोटों वाली माला, लूट के भागा आरोपी, फिर खुद हुआ लूट का शिकार

शादी के दौरान दूल्हे रुपयों की माला पहनते हैं. माला में दर्जनों नोट लगे होते हैं. 10, 20, 30, 50, 100, 500 अलग-अलग रुपयों की मालाएं दूल्हे को पहनाई जाती है।  ऐसे ही शादी के लिए जा रहे दूल्हे के घोड़ी पर बैठने के दौरान उसके गले में मौजूद 500 रुपये की माला नाबालिग लड़का छीन कर भाग गया था।  मामले में पुलिस केस किया गया था। 

बता दे पश्चिमी दिल्ली के घुड़चढ़ी के दौरान दूल्हे के गले से नोट की माला ले उड़े एक झपटमार को मायापुरी थाना पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपित नाबालिग है। लेकिन इसके पहले कि आरोपित पुलिस की पकड़ में आया, आरोपित भी झपटमारी का शिकार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। मायापुरी थाना क्षेत्र स्थित एक बैंक्वेट हाल में शादी समारोह का आयोजन था। घुड़चढ़ी के दौरान जब वर पक्ष के लोग नोट बांट रहे थे, तभी एक नाबालिग की नजर दूल्हे के गले में लटकी 500 रुपये के नोट की माला पर गई।

नाबालिग ने मौका देखते हुए दुल्हे के गले से नोट झपटा और फरार हो गया। लोगों ने आरोपित को ढूंढने की काफी कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली। मामले से पुलिस को अवगत कराया गया। मायापुरी थाना पुलिस शिकायत मिलते ही सक्रिय हुई। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रविकांत के नेतृत्व में गठित टीम ने घटनास्थल व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। फुटेज खंगालने के दौरान पुलिस को आरोपित नजर आ गया। लेकिन इसका पता पुलिस के पास नहीं था।

पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और फिर उस नाबालिग को हरिनगर इलाके से धर दबोचा. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से चोरी की गई माला में लगे 500 रुपये के कुल 329 नोट में से 79 नोट बरामद किए. 

पुलिस को पता चला कि दूल्हे के गले में जो माला थी उसमें पांच-पांच सौ के कुल 329 नोट थे। आरोपित ने जब दूल्हे के गले से माला झपटी तो माला का कुछ हिस्सा दूल्हे के गले में रह गया। इस हिस्से से 71 नोट बरामद हो गए। शेष 158 नोट में से पुलिस ने 79 नोट बरामद किए।

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि जब वह एक सुनसान जगह पर माला में लगे नोट गिन रहा था, तब वहां कुछ बदमाश आए और उससे नोट झपट लिए। जो नोट उसके पास बचे उसमें से वह कुछ ही नोट खर्च कर पाया।

पुलिस के मुताबिक छीन गई माला में लगे नोटों की कुल कीमत 1 लाख 64 हजार 500 रुपये थी, जिसमें से 39 हजार 500 रुपये बरामद किए हैं।  पुलिस का कहना है कि आरोपी हिरासत में लिया गया  है।  मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।