"मैंने कड़ी मेहनत की है, वास्तव में कड़ी मेहनत की है": रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन पर कहा

रिंकू सिंह वर्तमान में आईपीएल 2023 में आठवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 13 मैचों में 50.87 की औसत और 143.30 की स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाए हैं।

"मैंने कड़ी मेहनत की है, वास्तव में कड़ी मेहनत की है": रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन पर कहा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर अपनी टीम की छह विकेट से जीत के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कहा कि उनकी घरेलू टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने से उत्तर प्रदेश ने उनकी मदद की और उन्होंने और कप्तान नीतीश राणा ने खेल को गहराई तक ले जाने का फैसला किया। रिंकू सिंह और नितीश राणा के अर्धशतक ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्लेऑफ की उम्मीद को जिंदा रखा क्योंकि उन्होंने रविवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

"हमने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए, इसलिए हमने फैसला किया कि हम इसे डीप लेंगे। मैं घरेलू क्रिकेट में भी 5, 6 पर बल्लेबाजी करता हूं, इसलिए अनुभव ने मेरी मदद की। मैंने कड़ी मेहनत की है, वास्तव में कड़ी मेहनत की है, अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए, जो मुझे देता है।" आत्मविश्वास," रिंकू ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

रिंकू वर्तमान में आईपीएल 2023 में आठवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 13 मैचों में 50.87 की औसत और 143.30 की स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन में 58* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ तीन अर्धशतक भी बनाए हैं।

सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और अपने 20 ओवरों में 144/ तक सीमित रहे। शिवम दूबे (34 गेंदों में 48 *), डेवोन कॉनवे (28 गेंदों में 30) और रवींद्र जडेजा (20) ने ठोस दस्तक दी। दुबे और जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 68 रन की पार्टनरशिप हुई।

सुनील नारायण केकेआर के लिए गेंदबाजों में से एक थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 2/15 रन दिए। स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (2/36) को भी दो विकेट मिले। वैभव अरोड़ा और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

145 के पीछा में, केकेआर 33/3 पर था। फिर कप्तान नीतीश राणा और रिंकू सिंह के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई, जिसने केकेआर को खेल में वापस ला दिया। नीतीश ने 44 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 57 रन बनाए जबकि रिंकू ने 43 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। केकेआर ने 18.3 ओवर में छह विकेट शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया।

दीपक चाहर (3/27) सीएसके के लिए सबसे अच्छे गेंदबाज थे और उन्होंने केकेआर के शीर्ष क्रम को शुरुआती नुकसान पहुंचाया।

सीएसके सात जीत, पांच हार और एक नतीजे के साथ दूसरे स्थान पर है। उनके कुल 15 अंक हैं। केकेआर छह जीत, सात हार और कुल 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।
रिंकू को उनकी फिफ्टी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' दिया गया।