इमरान खान की चेतावनी- बर्बाद हो रहा पाकिस्तान, फिर हो सकते है टुकड़े।

इमरान खान ने कहा कि 'मुझे डरावने सपने आ रहे हैं कि देश तबाही की तरफ बढ़ रहा है। मैं सत्ता में बैठी ताकतों से अपील करता हूं कि चुनाव हो जाने दें और देश को बचाएं।

इमरान खान की चेतावनी- बर्बाद हो रहा पाकिस्तान, फिर हो सकते है टुकड़े।

लाहौर: 18 मई (भाषा) पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान आसन्न आपदा की ओर बढ़ रहा है और उसे विघटन का सामना करना पड़ सकता है।
बुधवार को अपने जमान पार्क स्थित आवास से वीडियो लिंक संबोधन में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 70 वर्षीय प्रमुख ने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता को समाप्त करने का एकमात्र समाधान चुनाव कराना है।
 "पीडीएम नेताओं और नवाज शरीफ, जो लंदन में फरार हैं, कम से कम इस बात से चिंतित हैं कि क्या देश के संविधान को अपवित्र किया गया है, राज्य संस्थानों को नष्ट कर दिया गया है या यहां तक कि पाकिस्तानी सेना भी बदनाम हो गई है। वे केवल लूटे गए धन को बचाने के अपने निहित स्वार्थों की तलाश में हैं।" ," उन्होंने कहा।
खान ने कहा, "मैं एक भयानक सपना देख रहा हूं कि देश एक आसन्न आपदा की ओर बढ़ रहा है। मैं सत्ताधारियों से चुनाव होने देने और देश को बचाने की अपील करता हूं।"
9 मई को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से उनकी गिरफ्तारी के बाद हुई अशांति के बारे में बोलते हुए, खान ने जोर देकर कहा कि यह एक "विशुद्ध साजिश" थी जिसे सत्तारूढ़ गठबंधन और पंजाब कार्यवाहक सरकार की ओर से कथित रूप से रचा और अंजाम दिया गया था।
डॉन अखबार ने उनके हवाले से कहा, "यह सही समय है कि जो शक्तियां हैं उन्हें समझदारी से पुनर्विचार करना चाहिए अन्यथा देश को पूर्वी पाकिस्तान जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।"
देश की सेना की अपनी आलोचना का बचाव करते हुए, खान ने कहा: "जब मैं सेना को फटकारता हूं, तो ऐसा लगता है जैसे मैं अपने बच्चों की आलोचना कर रहा हूं।"
      "मैंने बार-बार कहा है कि मैं राज्य के संस्थानों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करता। मैंने तब हस्तक्षेप नहीं किया जब मैंने रिपोर्ट की पुष्टि की थी कि पूर्व सेना प्रमुख मेरे खिलाफ साजिश कर रहे थे, ”उन्होंने कहा, दावा करते हुए कि कुछ राजनेता वर्तमान सेना प्रमुख से कह रहे थे कि खान सत्ता में आने पर उन्हें डी-नोटिफाई कर देंगे।
पंजाब सरकार के इस दावे पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि करीब 40 आतंकवादी उनके जमान पार्क स्थित आवास पर छिपे हुए हैं, खान ने कहा कि सरकार को तलाशी वारंट प्राप्त करने के बाद कानूनी तरीके से घर की तलाशी लेनी चाहिए क्योंकि आतंकवादियों की मौजूदगी में उनकी खुद की जान भी खतरे में थी।
उन्होंने कहा, लेकिन इसे देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी पीटीआई पर कार्रवाई का बहाना मत बनाइए।
खान ने कहा कि हाल के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि पाकिस्तान की 70 प्रतिशत आबादी पीटीआई के साथ खड़ी है और शेष 30 प्रतिशत लोग उन सभी दलों के साथ हैं जो सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं।
अपने वीडियो-लिंक पते के बाद, खान ने इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के प्रतिनिधियों को अपने आवास तक पहुंचने की अनुमति दी ताकि वे देख सकें कि ज़मान पार्क के अंदर कोई आतंकवादी तो नहीं है। घर का दौरा करने वाले मीडियाकर्मियों ने बाद में बताया कि घर के अंदर केवल घरेलू कामगार और कुछ पुलिसकर्मी थे। इससे पहले दिन में उन्होंने ट्वीट किया था, "मेरे अगले ट्वीट से पहले शायद मेरा आखिरी ट्वीट है। पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है.”उन्होंने कुछ वीडियो भी पोस्ट किए जिसमें पुलिस को बाहर पोजिशन लेते हुए दिखाया गया है

9 मई को आईएचसी परिसर में अर्धसैनिक बल पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में अशांति फैल गई। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार, प्रदर्शनकारियों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय (जीएचक्यू) पर धावा बोल दिया और एक कोर कमांडर के घर में आग लगा दी।

इमरान ने घर में आतंकियों के छिपे होने की बात को नकारा:
इमरान खान ने यह वीडियो लिंक ऐसे समय साझा किया, जब लाहौर में सेना और पुलिस के जवान इमरान खान के आवास को चारों तरफ से घेर चुके हैं। सरकार का आरोप है कि इमरान खान के घर में 40 आतंकी छिपकर बैठे हैं। जिसके चलते सेना और पुलिस इमरान खान के घर पर कार्रवाई करने वाली हैं। इस पर इमरान ने कहा कि उनके घर पर छापेमारी के लिए यह साजिश रची जा रही है। इमरान ने कहा कि सरकार सर्च वारंट लेकर आए और कानूनी तरीके से उनके घर की तलाशी ले क्योंकि अगर उनके घर में आतंकी छिपे बैठे हैं तो इससे उनकी अपनी जिंदगी खतरे में है। इमरान खान ने मीडिया के लोगों को भी अपने घर बुलाकर अपना घर दिखाया और मीडिया ने पीटीआई चीफ के घर में किसी आतंकी के छिपे होने से इनकार किया है।

पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है, जबकि खान की पार्टी का दावा है कि सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में उसके 40 कार्यकर्ताओं की जान चली गई।
सोमवार को शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने वाले आगजनी करने वालों को पाकिस्तानी सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम सहित देश के संबंधित कानूनों के तहत मुकदमे के माध्यम से न्याय दिलाने का संकल्प लिया।
खान को उनके नेतृत्व में 'अविश्वास मत' हारने के बाद पिछले साल अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि रूस, चीन और अफगानिस्तान पर उनकी स्वतंत्र विदेश नीति के फैसलों के कारण उन्हें निशाना बनाने वाली अमेरिकी नेतृत्व वाली साजिश का हिस्सा था।