IPL 2023 CSK बनाम SRH: क्या एमएस धोनी आज एडेन मार्कराम के लड़कों को पछाड़ेंगे?

एमएस धोनी 21 अप्रैल को सीएसके और एसआरएच के बीच ध्यान के केंद्र में होंगे।

IPL 2023 CSK बनाम SRH: क्या एमएस धोनी आज एडेन मार्कराम के लड़कों को पछाड़ेंगे?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 21 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ उतरेगी। दोनों टीमें पहले 18 बार भिड़ चुकी हैं, जिनमें से CSK ने 13 में जीत हासिल की है। CSK वर्तमान में अपने पिछले पांच मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि SRH चार अंकों के साथ सबसे नीचे (नौवें नंबर) पर है।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ आठ रनों से रोमांचक जीत के बाद CSK इस खेल में आ रही है। उन्होंने डेवोन कॉनवे और शिवम दूबे के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर कुल 226 रन बनाए। कॉनवे ने 45 गेंदों पर 83 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
पिच के हालात को देखते हुए SRH टीम में तीसरा स्पिनर उतार सकता है। हालांकि कप्तान एडेन मार्कराम ने कहा है कि सतह का विश्लेषण करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा। उनके अनुसार, अगर पिच स्पिन गेंदबाजी के अनुकूल है तो दूसरे स्पिनर को नहीं आजमाना "मूर्खतापूर्ण" होगा।
CSK और SRH के बीच मुकाबला एक रोमांचक मैच होने का वादा करता है, जिसमें दोनों टीमें एक महत्वपूर्ण जीत हासिल करना चाहती हैं। CSK अपनी जीत की गति को जारी रखने की उम्मीद कर रही होगी जबकि SRH अपनी किस्मत बदलने और अंक तालिका में ऊपर चढ़ने के लिए उत्सुक होगी।

CSK बनाम SRH प्रमुख खिलाड़ी
रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे, जिनका SRH के खिलाफ स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर है, CSK के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज होंगे। अनुभवी चेन्नई के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भी उनकी संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होंगे। एमएस धोनी, हमेशा की तरह, जब भी वह मैदान पर होंगे, ध्यान के केंद्र में होंगे। SRH के लिए, कप्तान मार्कराम, हैरी ब्रूक और हेनरिक क्लासेन के साथ प्रमुख खिलाड़ी होंगे। अगर पिच स्पिन गेंदबाजी की पक्षधर है तो वॉशिंगटन सुंदर अहम भूमिका निभा सकते हैं।

CSK बनाम SRH पिच रिपोर्ट
पूरे खेल में बल्लेबाजों के लिए अच्छी सहायता के साथ पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होने की उम्मीद है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, सतह की कठोरता घटती जाती है, जिससे यह स्पिनरों के लिए आदर्श बन जाती है। पेसरों को सतह से अधिक सहायता मिलने की संभावना नहीं है, क्योंकि बहुत कम घास है।

कहां है IPL 2023 का मैच, CSK बनाम SRH?
आईपीएल 2023 का मैच, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होगा, जिसे चेपॉक स्टेडियम भी कहा जाता है।

CSK बनाम SRH मैच कब शुरू होगा?
आईपीएल 2023 का मैच, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, शुक्रवार (21 अप्रैल) को शाम 7:30 बजे IST से शुरू होगा।