बेटी को क्लास में टॉप करवाने के चक्कर में जलनखोर माँ ने टॉपर छात्र की कर दी हत्या

एक लड़के को क्लास में लगातार टॉप करना उसकी ही जान के लिए खतरा बन गया। मामला पुडुचेरी के कराईक्कल में नेहरू कॉलोनी का है। जहां क्लास आठवीं में पढ़ने वाले छात्र को जहर दे कर मार दिया गया।

बेटी को क्लास में टॉप करवाने के चक्कर में जलनखोर माँ ने टॉपर छात्र की कर दी हत्या

आज की इस खबर में आप एक ऐसी महिला के बारे में जानेंगे जिसने अपनी बच्ची को टॉप कराने के लिए ऐसा कदम उठाया जिसके बारे में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था. जहा एक ओर हर मां-बाप का सपना होता है कि उनके बच्चे पढ़ाई-लिखाई में हमेशा अव्वल आएं. इसके लिए वे कई तरह के तरीके आजमाते हैं. कुछ बच्चों को प्यार से समझाते हैं, उन्हें पढ़ाने के लिए खुद भी दिन रात मेहनत करते हैं तो कई पेरेंट्स ऐसे भी देखने को मिल जाते हैं जो बच्चों को पढ़ाने के लिए उनपर दवाब बनाने लगते हैं, एक लड़के को क्लास में लगातार टॉप करना उसकी ही जान के लिए खतरा बन गया। मामला पुडुचेरी के कराईक्कल में नेहरू कॉलोनी का है। जहां क्लास आठवीं  में पढ़ने वाले छात्र को जहर दे कर मार दिया गया।  दरअसल, मृतक छात्र बालामणिकंदन एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था और वह अपने क्लास का टॉपर था। हर साल परीक्षा में वहीं टॉप करता था। इस बार भी आठवीं  कक्षा में उसने ही टॉप किया था। यह बात उसके साथ पढ़ने वाली छात्रा की मां विक्टोरिया सहयारानी को नागवार गुजरी क्योंकि छात्रा हर बार टॉप करने की कोशिश करती लेकिन लड़का हमेशा बाजी मार लेता था। इसी जलन के मारे उस छात्रा की मां ने लड़के को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पिला दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। 

दरअसल, बालमणिकंदन पढ़ने में काफी तेज था. वह अक्सर अपनी क्लास में टॉप किया करता था. वहीं, विक्टोरिया की बेटी खूब कोशिश करने के बाद भी हमेशा दूसरे स्थान पर ही रह जाती थी. बस इस बात से महिला इतनी चिढ़ गई कि उसने बालमणिकंदन को मारने का षड़यंत्र रच डाला.

इसके लिए महिला ने स्कूल के चौकीदार को बुलाया और कहा कि वह मणिकंदन की मां है. इसके बाद उसने चौकीदार को दो बोतल कोल्ड ड्रिंक दी और कहा कि दोनों मणिकंदन को दे दे. उस दिन स्कूल में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मणिकंदन ने भी स्कूल में होने वाले इस कार्यक्रम में भाग लिया था. महिला का कहना था कि कोल्ड ड्रिंक पीने से मणिकंदन को एनर्जी आएगी. इसके बाद चौकीदार ने दोनों बोतल ले जाकर मणिकंदन को दे दी.

घर पहुंचने के बाद लड़के को लगातार उल्टी होने लगी और उसने अपने माता-पिता से कहा कि उसे विक्टोरिया सहयारानी ने उसे कोल्ड ड्रिंक पिलाई है। लड़के के माता-पिता ने कहा कि उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह उसकी जान नहीं बचा सके। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि कोल्ड ड्रिंक में जहर मिला हुआ था और जानबूझकर बालामणिकंदन को मारने के लिए दिया गया था। 

छात्र की मौत के बाद चौकीदार से पूछताछ की गई. पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद विक्टोरिया के इस खेल का खुलासा हुआ. विक्टोरिया से जब उसके ऐसा करने का कारण पूछा गया तो वहां मौजूद हर एक शख्स दंग रहा गया. महिला ने मासूम की हत्या केवल इसलिए कर डाली क्योंकि वह पढ़ाई में काफी तेज था और इसके चलते उसकी बेटी क्लास में टॉप नहीं कर पाती थी. आरोपी ने अपना जुर्म कबुल करते हुए बताया, उसने कोल्ड ड्रिंक में ऐसी दवा मिलाई थी जिससे बच्चे को डायरिया होने के बाद उसकी मौत हो जाती लेकिन डॉक्टर की रिपोर्ट और सीसीटीवी कैमरे ने सारा खेल खराब कर दिया.

पुलिस ने विक्टोरिया सहयारानी को गिरफ्तार कर लिया और उसने पुलिस को बताया कि उसे बालामणिकंदन से जलन होती थी क्योंकि वह हमेशा क्लास टॉपर बन जाता था जबकि उसकी बेटी केवल दूसरे स्थान पर ही पहुंच पाती थी। विक्टोरिया सहयारानी को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।