कर्नाटक: कांग्रेस ने सिद्धारमैया को अगले मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया

कर्नाटक में सरकार गठन, 17 मई: मुख्यमंत्री पद के दोनों उम्मीदवारों की पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद यह फैसला लिए गया है।

कर्नाटक: कांग्रेस ने सिद्धारमैया को अगले मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया

 कर्नाटक सरकार का गठन: 18 मई को निर्धारित शपथ ग्रहण समारोह से ठीक एक दिन पहले, कांग्रेस पार्टी ने अभी तक कर्नाटक के लिए अपने मुख्यमंत्री की घोषणा नहीं की है। पीटीआई ने बताया कि बुधवार को शीर्ष दो दावेदार पूर्व सीएम सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने राहुल गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। यह एक दिन बाद आया है जब दोनों सीएम उम्मीदवारों ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी।

सूत्रों ने कहा कि आलाकमान भी राहुल गांधी से यह कहते हुए बंटा हुआ लगता है कि उन्हें विधायकों के विचारों को ध्यान में रखना चाहिए। पता चला है कि नवनिर्वाचित अधिकांश विधायकों ने सिद्धारमैया का समर्थन किया है। अन्य वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि शिवकुमार को कांग्रेस की जीत के पीछे उनकी कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए। कम से कम एक नेता ने कहा कि खड़गे को भी "फाइटर्स" पसंद हैं।मंगलवार को खड़गे और राहुल के बीच बंद कमरे में हुई मुलाकात के बाद शीर्ष दो दावेदारों के साथ अलग-अलग बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला.

यह भी देखें: कर्नाटका के मुख्यमंत्री पद का पावर-प्ले