कभी योगी व अखिलेश से लगाई थी गुहार, अब हुआ ढाई फीट के अजीम का तीन फीट की बुशरा से निकाह

हापुड़ के मोहल्ला मजीदपुरा निवासी 3 फुट 2 इंच फीट कद की बुशरा और जिला शामली के कैराना क्षेत्र के मोहल्ला जोड़वा कुआं निवासी 2 फुट छह इंच कद के अजीम मंसूरी का निकाह हो गया। दोनों परिवार निकाह में धूमधाम से शामिल हुए। अजीम बुधवार को शामली के कैराना से कार में सवार होकर बरात लेकर निकले तो हर कोई उन्हें देखने के लिए बाहर निकल आया।

कभी योगी व अखिलेश से लगाई थी गुहार, अब हुआ ढाई फीट के अजीम का तीन फीट की बुशरा से निकाह

अपने सपनों की राजकुमारी को दुल्हन बनाकर साथ ले जाने के लिए शामली का बहुचर्चित अजीम मंसूरी मंगलवार दोपहर हापुड़ के मजीदपुरा स्थित अपनी ससुराल पहुंच ही गया। वधू के स्वजन और अन्य लोगों ने सेहरा पहने दूल्हे का जोरदार स्वागत किया। बता दें कि शामली के कैराना क्षेत्र के मोहल्ला जोड़वा कुआं निवासी हाजी नसीम मंसूरी के सबसे बड़े बेटे अजीम मंसूरी का कद महज 2 फीट 6 इंच है। छोटा कद होने की वजह से उसका निकाह नहीं हो पा रहा था।

हापुड़ के मोहल्ला मजीदपुरा निवासी 3 फुट 2 इंच फीट कद की बुशरा और जिला शामली के कैराना क्षेत्र के मोहल्ला जोड़वा कुआं निवासी 2 फुट छह इंच कद के अजीम मंसूरी का निकाह हो गया। दोनों  परिवार निकाह में धूमधाम से शामिल हुए। अजीम बुधवार को शामली के कैराना से कार में सवार होकर बरात लेकर निकले तो हर कोई उन्हें देखने के लिए बाहर निकल आया। 

निकाह कराने के लिए अजीम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व मुलायम सिंह से भी गुहार लगाई थी। कुछ समय पहले उसने शामली महिला थाने में पहुंचकर भी निकाह कराने के लिए गुहार लगाई थी। उसने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से भी मदद मांगी थी। शामली थाने में निकाह की गुहार लगाने पहुंचे अजीम का वीडियो पिछले वर्ष इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।

आज हापुड़ पहुंचकर ढाई फुट का दूल्हा अजीम और तीन फीट की बुशरा आखिरकार एक दूजे के हो गए। दोनों की शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। हापुड़ के मजीदपुरा के सभासद हाजी अय्यूब और उनके मित्र शाहिद मंसूरी ने बताया कि उन्होंने मोहल्ले में ही उन्होंने अपना कार्यालय बनाया हुआ है। वह क्षेत्र में बुशरा को प्रतिदिन वह आते-जाते देखते थे। अजीम मंसूरी के  वायरल वीडियो को वह पहले ही देख चुके थे। जिससे उनके मन में दोनों के निकाह का ख्याल आ गया। निकाह के लिए बात की गई तो बुशरा के परिजनों ने अपनी रजामंदी दे दी। रजामंदी के बाद हाजी अय्यूब और शाहिद मंसूरी बुशरा के परिजनों को लेकर अजीम को देखने के लिए उसके घर पहुंच गए। जहां उन्हें पहली ही नजर में अजीम भी पसंद आ गया, जिसके बाद दोनों की मंगनी और सगाई की रस्में पूरी हुई थीं। 

मंगलवार दोपहर लग्जरी कार में सवार होकर अजीम मोहल्ला मजीदपुरा स्थित अपनी ससुराल पहुंचा। उसकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। कार की छत से निकलकर अजीम ने लोगों के अभिवादन को स्वीकार किया। मगर अजीम की निगाह अपनी दुल्हन बुशरा को तलाश रही थीं। शादी के मंडप में पहुंचने पर अजीम पर फूलों की वर्षा भी की गई। ससुराल पहुंचने के बाद अजीम बेहद खुश हैं। अजीम ने बताया कि अपनी दुल्हन की तलाश करने में उन्होंने कई साल गुजार दिए हैं। वह पत्नी बुशरा को मुंह दिखाई की रस्म में सोने की अंगूठी देगा। उसे निकाह की रस्में पूरा होने का बेसब्री से इंतजार है।