‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया’ - विधानसभा में अखिलेश पर CM योगी का जोरदार प्रहार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,  हर समस्या के दो समाधान होते हैं, भाग लो या भाग लो। नेता प्रतिपक्ष की सीट खाली है. ये है भाग लो. सीएम योगी ने कहा, यह सच है कि आपने (समाजवादी पार्टी) यूपी को एक जिला, एक माफिया दिया। 

‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया’ - विधानसभा में अखिलेश पर CM योगी का जोरदार प्रहार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि यूपी की भाजपा सरकार वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट पर काम कर रही है। सरकार ने एमएसएमई को नया रूप दिया, पिछली सरकार ओडीओपी तो नहीं दे पाई, लेकिन वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया ज़रूर दे दिया। कहा, “यह सही है कि समाजवादी पार्टी ने हर जिले में एक माफिया पैदा किया। यूपी के किस जिले में माफिया नहीं हैं। राज्य में कई तरह के माफिया थे। राज्य में सब लोग इसके बारे में अच्छी तरह जानते थे।”
विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। कहा कि माफिया और गुंडों को प्रदेश में रहने नहीं देंगे। 
बता दे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,  हर समस्या के दो समाधान होते हैं, भाग लो या भाग लो। नेता प्रतिपक्ष की सीट खाली है. ये है भाग लो. सीएम योगी ने कहा, यह सच है कि आपने (समाजवादी पार्टी) यूपी को एक जिला, एक माफिया दिया। 
सीएम ने अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए बताया, “कल मैंने प्रयागराज की घटना में आरोपी का एक पिक्चर वायरल होते देखा। लोग कहेंगे कि यह सोशल मीडिया का जमाना है, लेकिन (पिक्चर में) समाजवादी पार्टी का लोगो लगा है। आप उसमें हाथ मिलाते हुए देखे जा सकते हैं, लेकिन आप अब भी इससे इंकार कर रहे हैं।”
प्रयागराज हत्याकाण्ड का मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान की तस्वीर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ वायरल हो रही है। तस्वीर में सदाकत खान के कंधे पर समाजवादी पार्टी का पट्टा भी है और अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाते हुए नजर आ रहा है। भाजपा ने इस पर सपा पर हमला बोला तो जवाब में समाजवादी पार्टी की तरफ से एक तस्वीर शेयर कर दावा किया है कि सदाकत खान भाजपा नेता का करीबी है। इस पर अब जमकर बवाल हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा, वित्तीय प्रबंधन नमूना 2016 बजट में है, केवल 33% बजट खर्च कर पाए, आज 44% है. प्रदेश मे रोजगार इंफ़्रास्ट्रक्चर की बड़ी धनराशि खर्च हो रही है। हमने MSME को प्रोत्साहित किया, ONE DISTRICT ONE PRODUCT आज आधार बना है, आप वन डिस्ट्रिकट वन प्रोडक्त तो नहीं दे पाए, हां वन डिस्ट्रकिट वन माफिया जरूर कर लिया था।
सीएम योगी ने कहा, पिछली सरकारों मे कर चोरी होती थी, इसके बहुत सारे नमूने आपको मिलेंगे, कैग की रिपोर्ट जैसी कई रिपोर्ट हैं। ये लोग कहते थे कि नोएडा कोई मुख्यमंत्री गया तो लौटता नहीं, नेता प्रतिपक्ष ने भी मान लिया था कि अब नहीं आऊंगा, मैंने कहा था कि मै वापस आऊंगा। सीएम योगी ने कहा, हमने कोरोना जैसी महामारी से लड़कर राजकोषीय वित्तीय घाटे को नियंत्रित रखा, हमने वैक्सीन जाति पूछकर नहीं दी। वो जाति की बात करते हैं।  प्रयागराज मे उमेश पाल की जाति नहीं थी, सिपाही संदीप निषाद की कोई जाति नहीं थी। अपने दम पर विधायक बने राजू पाल की कोई जाति नहीं थी क्या।