घर में मौजूद लोगों को बताया तक नहीं, हाइड्रॉलिक जैक से उठा दिया तीन मंजिला मकान

तीन मंजिला इमारत के लिए हाइड्रोलिक जैक का इस्तेमाल किया। मामला चौंकाने वाला इसलिए है, क्योंकि इस दौरान इमारत के अंदर करीब 16 लोग मौजूद थे। उन्होंने बिना बताए इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने की कोशिश की गई।

घर में मौजूद लोगों को बताया तक नहीं, हाइड्रॉलिक जैक से उठा दिया तीन मंजिला मकान

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां कुथबुल्लारपुर के चिंथल गांव में बीते शनिवार को तीन मंजिला इमारत के लिए हाइड्रोलिक जैक का इस्तेमाल किया। मामला चौंकाने वाला इसलिए है, क्योंकि इस दौरान इमारत के अंदर करीब 16 लोग मौजूद थे। उन्होंने बिना बताए इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने की कोशिश की गई।

आ रही मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हाइड्रोलिक जैक से इमारत को उठाने के दौरान इमारत थोड़ा झुक गई और उसका कुछ हिस्सा बगल के आवासीय अपार्टमेंट पर जा गिरा। गनीमत रही कि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इमारत के मालिक ने इमारत को सड़क के लेवल से ऊपर उठाने के लिए हाइड्रोलिक जैक मंगवाया था। उसने किसी भी किरायेदार को इसकी सूचना नहीं दी। मामला शनिवार शाम चार से पांच बजे के बीच का है। इमारत को उठाने के दौरान अंदर कई लोग मौजूद थे। इस पूरी प्रक्रिया में इमारत पड़ोस में स्थित अपार्टमेंट की ओर झुक गई। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। 

पुलिस के मुताबिक, इलाके में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की ओर से नई सीसी रोड बनाई गई थी। इस वजह से इमारत के नीचते तल की फर्श रोड से करीब 10 इंच नीचे हो गई थी। ऐसे में बारिश के दौरान जलभराव की वजह से इमारत के अंदर तक पानी भर जाता था। इससे निजात पाने के लिए इमारत के मालिक ने 32 साल पुरानी इमारत को ऊपर की ओर उठाने का फैसला किया।

हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रेट हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) हरकत में आया और आपदा राहत बल को मौके पर रवाना किया। उन्होंने लोगों को इमारत से बाहर निकाला। इसके बाद रविवार को उस इमारत को जमींदोज कर दिया गया और बगल वाले अपार्टमेंट के मरम्मत का काम भी शुरू किया गया।

बताया जा रहा है कि पड़ोसी की शिकायत पर आरोपी मकान मालिक पर मामला दर्ज कर लिया गया है। उस पर दूसरों की जिंदगी खतरे में डालने से जुड़ी धाराएं लगाई गई हैं। मामले में पुलिस का दावा है कि मकान मालिक ने हाइड्रोलिक जैक के इस्तेमाल की इजाजत भी नहीं ली थी।