आंध्र प्रदेश के सबसे बड़े बांध में दरार की आशंका जताई जा रही है स्थानीय लोगों से घर छोड़ने को बोला

स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के मुताबिक, SPS नेल्लोर जिले के सोमासिला जलाशय से दो लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया। इसी वजह से बाढ़ आ गई। आंध्र प्रदेश के सबसे बड़े बांध में दरार की आशंका जताई जा रही है स्थानीय लोगों से घर छोड़ने को बोला

आंध्र प्रदेश के सबसे बड़े बांध में दरार की आशंका जताई जा रही है स्थानीय लोगों से घर छोड़ने को बोला

सूत्रों के हवाले से खबरें हैं कि तिरुपति के रामचंद्रपुरम में रायला चेरुवु के आसपास के बांधों में दरारें पड़ सकती हैं। इनमें राज्य का सबसे पुराना और सबसे बड़ा बांध भी शामिल है। अगर इस बांध से पानी छूटा तो आसपास के गांवों में अचानक बाढ़ आ सकती है। 

इस आशंका की वजह से आंध्र प्रदेश प्रशासन ने लोगों को जरूरी चीजें और  दस्तावेज लेकर ऊंचे इलाकों में जाने के लिए कहा है। अधिकारी इलाके में घूम-घूमकर लोगों को खतरे से आगाह कर रहे हैं। लोगों से कहा जा रहा है कि बांध टूटने का खतरा है, इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपना गांव छोड़ दें। अपना कीमती सामान और काम के सभी कागज़ लेकर यहां से चले जाएं। अपने रिश्तेदारों को भी इसकी जानकारी दे दें।

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में लगातार चार दिन से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। इससे शहर में स्थित राज्य के सबसे बड़े बांध में दरार आने की आशंका जताई जा रही है। अच्छी बात यह है कि इस इलाके में अभी बारिश बंद है, लेकिन हाईवे और दूसरी सड़कें बह जाने से कई गांवों का रास्ता कट गया है। ये गांव अब भी पानी में डूबे हुए हैं।

स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के मुताबिक, SPS नेल्लोर जिले के सोमासिला जलाशय से दो लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया। इसी वजह से बाढ़ आ गई।