85 रूपए कम हुए गैस सिलिंडर के दाम

खुशखबरी: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत घटी - 19 किलो कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 85 रुपये की कटौती

85 रूपए कम हुए गैस सिलिंडर के दाम

सार्वजनिक क्षेत्र के तेल विपणन संगठनों ने हमेशा की तरह 1 तारीख को एलपीजी की कीमतों में संशोधन किया है। घरों में इस्तेमाल होने वाले गैस सिंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हैदराबाद में रसोई गैस की कीमत 1155 रुपये प्रति सिलेंडर है। हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें समान रखी गई हैं, लेकिन कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई है. कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 83.50 रुपए की कमी। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,856.50 रुपये से घटकर 1773 रुपये हो गई है.
ताजा छूट के साथ कोलकाता में एक कमर्शियल सिलेंडर की कीमत घटकर 1875 रुपये हो गई है। कमर्शियल सिलेंडर की कीमत मुंबई में 1725 रुपये और चेन्नई में 1937 रुपये है। स्थानीय करों में अंतर के कारण सिलेंडर की कीमतें शहर से शहर में भिन्न होती हैं। घटी हुई कीमतें आज से प्रभावी हो गई हैं।

lpg cylinder latest rates, LPG Cylinder Price Cut: Good news.. Reduced commercial gas cylinder price – 19 kg commercial lpg cylinder prices slashed by rs 85

घरेलू गैस कीमतों में अप्रैल और मई के महीने में कोई बदलाव नहीं हुआ था। पिछली बार एक मार्च को घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। एक मई को 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 171.50 रुपये की कटौती की गई थी। ताजा कटौती से दो महीने में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 255 रुपये की कमी आई है। यह होटल और फूड इंडस्ट्री के लिए वरदान है। एक मार्च को कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 350.50 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी।

केंद्र ने उड़ानों में इस्तेमाल होने वाले ईंधन की कीमतों में भी कमी की है। एटीएफ की कीमत प्रति किलो रु. 6,632.25 नीचे। मुंबई में जेट ईंधन की कीमत सबसे कम 83,413.96 पैसे है, जबकि कोलकाता में सबसे अधिक 95,963.95 पैसे है। मई महीने में भी केंद्र ने जेट फ्यूल (ATF) के दाम में 2.45 फीसदी की कटौती की थी. हालांकि एविएशन फ्यूल के दाम घट रहे हैं, लेकिन एयरलाइन कंपनियों द्वारा टिकट के दाम कम किए जाने की कोई संभावना नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय पेट्रोलियम और गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने फरवरी में लोकसभा को बताया था कि अगर ये कीमतें नीचे आती हैं तो घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें कम कीमत पर बिकने की संभावना है।