ठग ने पहले से शादीशुदा महिला से करा दी युवक की शादी, ससुराल से गहने रूपये ले कर भागने लगी तब खुला मामला

युवक की पहले से शादीशुदा महिला से शादी करा 1.70 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। शादी के दो दिन बाद महिला घर से आभूषण व नकदी लेकर भागने लगी तो पीड़ित को पता लगा। इसके बाद मामला थाने में पहुंचा तो महिला ने युवक संग रहने से मना कर दिया। बाद में महिला अपनी बहन संग चली गई। युवक ने पता लगाया तो जानकारी मिली कि महिला पहले से शादीशुदा थी और तीन साल के बेटे की मां की थी

ठग ने पहले से शादीशुदा महिला से करा दी युवक की शादी, ससुराल से गहने रूपये ले कर भागने लगी तब खुला मामला

हरयाणा के शहर सोनीपत के गांव सलीमसर माजरा के युवक की पहले से शादीशुदा महिला से शादी करा 1.70 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। शादी के दो दिन बाद महिला घर से आभूषण व नकदी लेकर भागने लगी तो पीड़ित को पता लगा। इसके बाद मामला थाने में पहुंचा तो महिला ने युवक संग रहने से मना कर दिया। बाद में महिला अपनी बहन संग चली गई। युवक ने पता लगाया तो जानकारी मिली कि महिला पहले से शादीशुदा थी और तीन साल के बेटे की मां की थी। इस पर उसे धोखाधड़ी का पता लगा। पीड़ित ने सदर थाना में शिकायत दी। अब पुलिस ने अमानत में खयानत व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव सलीमसर माजरा निवासी सुनील ने सदर थाना पुलिस को बताया कि वह 32 वर्ष के हो चुके हैं और उनकी शादी नहीं हुई थी। उनकी मोहाना निवासी सतीश के साथ लंबे समय से जान पहचान थी। सतीश ने उसे कहा कि वह उनकी शादी करा सकता है। इसके एवज में उसने 1.70 लाख रुपये की मांग की। जिस पर 17 से 23 दिसंबर के बीच गांव के जयवीर के सामने सतीश को 1.70 लाख रुपये दे दिए। सतीश ने उसे मूलरूप से बिहार के भागलपुर फिलहाल दिल्ली के रामलीला मैदान के सामने रहने वाली गुड़िया से मिलवाया था।

गुड़िया को सतीश ने दिल्ली के शाहाबाद डेयरी में मिलवाया था। लड़की पसंद आने पर 23 दिसंबर को दिल्ली के बुराड़ी स्थित आर्य समाज मंदिर में उनकी शादी करा दी गई। सुनील ने बताया कि शादी में उनकी मां सुदेश, जींद के गांव रिटौली फिलहाल मुकुंदपुर निवासी उनके मामा हवा सिंह, उनके गांव के रणधीर व लड़की पक्ष से गीता, लक्ष्मी, फूलो व दो-तीन अन्य लोग शामिल हुए।

24 दिसंबर को सभी रस्म पूरी होने के बाद वह गुड़िया को लेकर अपने घर आ गए। गुड़िया के साथ उनके घर पर लक्ष्मी नाम की महिला भी आई थी। उसी दिन लक्ष्मी वापस दिल्ली चली गई। बाद में 25 दिसंबर को सुबह साढ़े छह बजे गुड़िया बिना कुछ बताए घर से आभूषण व नगदी लेकर भागने लगी। तभी उसकी आंख खुल गई। उसने देखा कि उनके घर के बाहर ईको वैन खड़ी थी। वैन में चालक, एक महिला और एक अन्य व्यक्ति बैठे थे। 

वह उसकी पत्नी गुड़िया को काजल के नाम से पुकार रहे थे। वह बाहर आया तो उसे देखकर ईको सवार मौके से भाग गए। वैन से उसकी गड़िया की बहन उतरकर उनके घर आ गई। इस पर उन्हें शक हुआ कि शादी के नाम पर उनके साथ धोखा हुआ है। वह 26 दिसंबर को थाना सदर में शिकायत दी। इसके बाद गुड़िया व उनके परिवार के लोग थाना सदर आ गए। जहां पर गुड़िया ने उनके साथ रहने से मना कर दिया। 

दिल्ली के केवल पार्क में रहने वाली वह अपनी बहन के साथ चली गई। उन्होंने अपने स्तर पर पता किया तो जानकारी मिली कि गुड़िया का असली नाम काजल है। वह पहले से शादीशुदा है और तीन साल के बेटे की मां है। उन्होंने पैसे ऐंठने के लिए शादी का षड्यंत्र रचा था। वह उनके घर से आभूषण व नकदी लेकर भागना चाहती थी। अगर सुबह उनकी आंख नहीं खुलती तो वह भाग गई होती। इसमें बिचौलिया सतीश भी मिला हुआ है। पुलिस ने अमानत में खयानत में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।