छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ में 11 लाख रुपये के इनामी दो नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ में 11 लाख रुपये के इनामी दो नक्सली ढेर

गांव में माओवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी एलीट यूनिट कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (कोबरा) के साथ नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को हुई मुठभेड़ में एक महिला सहित दो माओवादी मारे गए, पुलिस ने कहा कि उन्होंने मुठभेड़ स्थल से विस्फोटक और एक राइफल बरामद की है। पुलिस ने माओवादियों की पहचान गोलापल्ली स्थानीय संगठन दस्ते (LOS) के कमांडर एर्रा और महिला कैडर पोडियम भीम के रूप में की है, जो उसी दस्ते की डिप्टी कमांडर हैं। अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने सामूहिक रूप से अपने सिर पर 11 लाख रुपये का इनाम रखा था।

बस्तर पुलिस द्वारा सोमवार को जारी एक प्रेस बयान के अनुसार, मुठभेड़ दक्षिण सुकमा में भेजाई थाना अंतर्गत दंतेशपुरम गांव के पास एक जंगल में सुबह करीब 5.30 बजे हुई। जिला रिजर्व गार्ड (DRG) की एक टीम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और इसकी एलीट यूनिट कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन (CoBRA) के साथ गांव में माओवादियों की उपस्थिति के विशिष्ट इनपुट के बाद नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुंदरराज पी.उन्होंने बताया कि सोमवार की सुबह करीब पांच बजे टीमें गांव पहुंचीं। आईजी ने कहा कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बल दंतेशपुरम के जंगल की घेराबंदी कर रहे थे और माओवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। उन्होंने कहा, "मुठभेड़ के बाद हमने दो माओवादियों के शव बरामद किए हैं। "आईजी ने कहा, "एरा और भीम पर क्रमश: आठ लाख और तीन लाख रुपये का इनाम था।"