'आप मुझे परेशान कर रहे हैं..': अमेरिकी राष्ट्रपति जो-बाइडेन ने पीएम मोदी से की 'शिकायत'

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने पीएम मोदी को बताया कि उन्हें जून 2023 में वाशिंगटन डीसी की राजकीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए कई प्रमुख नागरिकों से अनुरोध प्राप्त हो रहे थे।

'आप मुझे परेशान कर रहे हैं..': अमेरिकी राष्ट्रपति जो-बाइडेन ने पीएम मोदी से की 'शिकायत'

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्वाड बैठक के दौरान जापान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और पता चला है कि राष्ट्रपति बाइडेन ने बैठक के दौरान पीएम मोदी से अजीबोगरीब शिकायत की.
अधिकारियों के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने पीएम मोदी को बताया कि उन्हें जून 2023 में वाशिंगटन डीसी की राजकीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए कई प्रमुख नागरिकों से अनुरोध प्राप्त हो रहे थे।

"आप मुझे एक वास्तविक समस्या पैदा कर रहे हैं। अगले महीने हम वाशिंगटन में आपके लिए रात्रि भोज करेंगे। पूरे देश में हर कोई आना चाहता है। मेरे पास टिकट खत्म हो गए हैं। आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं। मेरी टीम से पूछो। मुझे ऐसे लोगों के फोन आ रहे हैं जिनके बारे में मैंने पहले कभी नहीं सुना। फिल्म अभिनेता से लेकर रिश्तेदार तक सभी। आप बहुत लोकप्रिय हैं, ”बिडेन ने पीएम मोदी से कहा।"आप मुझे एक वास्तविक समस्या पैदा कर रहे हैं। अगले महीने हम वाशिंगटन में आपके लिए रात्रि भोज करेंगे। पूरे देश में हर कोई आना चाहता है। मेरे पास टिकट खत्म हो गए हैं। आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं। मेरी टीम से पूछो। मुझे ऐसे लोगों के फोन आ रहे हैं जिनके बारे में मैंने पहले कभी नहीं सुना। फिल्म अभिनेता से लेकर रिश्तेदार तक सभी। आप बहुत लोकप्रिय हैं, ”बिडेन ने पीएम मोदी से कहा।

गौरतलब है कि पीएम मोदी नौ साल बाद जून में अमेरिका की राजकीय यात्रा पर आएंगे। राष्ट्रपति बाइडेन अपनी राजकीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी की मेजबानी करने वाले हैं, जिसमें 22 जून को राजकीय रात्रिभोज शामिल होगा।क्वाड बैठक के दौरान राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि भारतीय नेता हर चीज पर बड़ा प्रभाव डाल रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी से कहा, 'आप दिखा रहे हैं कि लोकतंत्र मायने रखता है।'

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने भी इसी तरह की भावनाओं को प्रतिध्वनित किया और कहा कि उनके लिए उन अनुरोधों को समायोजित करना मुश्किल हो रहा है जो उन्हें एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मिल रहे हैं, जहां पीएम मोदी मंगलवार (23 मई) को बोलने वाले हैं।