लंदन में बोले राहुल देश में केरोसिन छिड़कने का काम कर रही BJP, बीजेपी का जवाब राहुल ने किया देश की जनता का अपमान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत की तुलना पाकिस्तान से की है. राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी की सुनते नहीं हैं. देश का लोकतंत्र खतरे में हैं क्योंकि संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले तेज हो रहे हैं.

लंदन में बोले राहुल देश में केरोसिन छिड़कने का काम कर रही BJP, बीजेपी का जवाब राहुल ने किया देश की जनता का अपमान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन में हैं. लंदन में राहुल गांधी का बयान सामने आया है जहां उन्होंने भारत की तुलना पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका से भी करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने भारत की तुलना पाकिस्तान से की है. राहुल गांधी ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी की सुनते नहीं हैं. देश का लोकतंत्र खतरे में हैं क्योंकि संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले तेज हो रहे हैं. 'आइडिया फॉर इंडिया' कॉन्क्लेव में बयान देते हुए राहल ने कहा कि भारत में मीडिया एक तरफ खड़ा होकर काम कर रहा है. आगे राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि भारत में लोकतंत्र वैश्विक सार्वजनिक भलाई है. हम अकेले ऐसे लोग हैं जिसने अद्वितीय पैमाने पर लोकतंत्र का प्रबंधन किया है. 

राहुल गांधी, पीएम मोदी का विरोध करते हुए यहीं पर नहीं रुके. आगे उन्होंने ये भी कहा. 'बीजेपी ने पूरे देश में केरोसीन फैला दिया है. इस बार तो राज्यों की शक्तियां कम करने के लिए ED, CBI का जमकर इस्तेमाल हो रहा है. भारत की आवाज को एक विचारधारा ने कुचल दिया है. अब ये एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई है.' 

राहुल ने कहा, बीजेपी की सरकार और आरएसएस देश को एक भूगोल की तरह देखते हैं लेकिन हमारे लिए, हमारी पार्टी के लिए भारत लोगों से बनता है. हालांकि, राहुल ने इस बात से भी नहीं नकारा कि पार्टी इस वक्त अंदुरूनी कलह, बगावत, चुनाव में हार से जूझ रही है. राहुल ने इस बात पर जोर दिया कि भारत में इस वक्त अच्छे हालात नहीं है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, बीजेपी देश में केरोसिन छिड़कने का काम कर रही है. एक चिंगारी से आग भड़क सकती है. इस गर्मी को शांत करना कांग्रेस की जिम्मेदारी है.

राहुल गांधी के इन बयानों को बीजेपी ने देश की जनता का अपमान बताते हुए कहा है कि राहुल ने विदेश जाकर देश को नीचा दिखाया है. 

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी ने सीमा पर चीन की आक्रमकता और पैगोंग झील पर चीन द्वारा दूसरा पुल बनाने संबंधी खबरों का हवाला देते हुए दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार इस बारे में बात भी नहीं करती। इसके पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारत में लोकतंत्र सबकी भलाई के लिए है तथा भारतीय ही एकमात्र ऐसे लोग हैं जिन्होंने लोकतंत्र को इस बेमिसाल तरीक़े से चलाया है। राहुल गांधी ने कहा, 'रूसी यूक्रेन से कहते हैं कि हम आपकी क्षेत्रीय अखंडता को नहीं स्वीकारते हैं। हम यह मानने से इनकार करते हैं कि दो जिले तुम्हारे हैं, हम उन दो जिलों में हमले करने जा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि तुम उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन से गठजोड़ तोड़ दो।' कांग्रेस नेता ने दावा किया कि यूक्रेन में जो हो रहा है और लद्दाख में जो हो रहा है, उनकी तुलना करिये। कृपया आप देखिए, दोनों जगह समान स्थिति है।